I wrote this poem when I saw slums near my house.............nd I felt myself helpless that I am unable to help such people-
Ek din yu hi bethe ek khayal aaya,
ki kya khoya humne or kya paya,
chand par paunch gye hum,
par jab gor se dekha mene,
toh apne ghar k har do kadam par ek jhopda paya!
kahin koi krodo mein h khel rha,
toh kahin koi dane dane ko mohtaz h!
uss din jab kharide jute mene 10000/- mein,
ese hi ek nazar uss jhopde k fte hal par pdi meri?
jahan mene kuch nigahoo ko chithdo k lie tarasta paya..............
nice very nice...its a matter of fact nd v knw it but there is a thinking dat resides in r mind or we cn call it an excuse-" wht we cn do"
ReplyDeletewe cl them helpless but actully they r not... infact v r. THINK!